Saturday, October 16, 2021
Home प्रदेश विकास निरंतर प्रक्रिया है। इससे क्षेत्र के विकास के साथ-साथ प्रदेश के...

विकास निरंतर प्रक्रिया है। इससे क्षेत्र के विकास के साथ-साथ प्रदेश के विकास धारा को भी गति मिलती है

विकास निरंतर प्रक्रिया है। इससे क्षेत्र के विकास के साथ-साथ प्रदेश के विकास धारा को भी गति मिलती है। यह बात आज उद्योग, परिवहन, श्रम और रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने 3 करोड़ 14 लाख रुपये से निर्मित स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा अंतर जिला बस अड्डा कोटखाई के उद्घाटन अवसर के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में जो पद स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा जी का था, उस पद को हासिल करने में बहुत समय लगता है। उनका जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र के लिए विकास की धारा को गति देना मुख्य उद्देश्य था और उनके इसी सोच में आज हम इस बस अड्डे का उद्घाटन करके उनको श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि एंटी हेलनेट तथा पराला फल व सब्जी मण्डी तथा अटल बिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज गुम्मा जैसे बडे़ कार्य अपने कार्यकाल के दौरान इस क्षेत्र की जनता को समर्पित किए है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश द्वारा जहां जुब्बल तथा कोटखाई की जनता को उपमण्डल कार्यालय खोलने से लाभ प्राप्त होगा, वहीं मुख्यमंत्री की दूरदृष्टि योजनाएं जैसी गृहिणी सुविधा योजना तथा पुरूष वर्ग के लिए 70 वर्ष के बाद पेंशन योजना तथा महिलाओं के लिए 65 वर्ष की आयु वर्ग की महिलाओं को पेंशन योजना से लाभान्वित किया जा रहा है।
उन्होंने विभागीय अधिकारियों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने तथा सेमीनार के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बंद पडे़ बस रूटों को दोबारा से आरम्भ कर दिया गया है तथा हिमाचल पथ परिवहन के लिए 250 नई बसों को भी खरीदा गया है। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस को सुविधाएं प्रदान करना है तथा इसी कड़ी में जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र को भी बसों की कमी न हो इस दृष्टि से क्षेत्र के लोगों को अतिरिक्त बसों की सुविधा मुहैया करवाएंगे।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुराना बस अड्डा कोटखाई का जनता को पार्किंग की सुविधा मुहैया करवाने के उद्देश्य से निरीक्षण करने के निर्देश दिए ताकि समय रहते यह कार्य आरम्भ किया जा सके।
उन्होंने कोटखाई में लोगों द्वारा विभिन्न विकासात्मक कार्यों को पूर्ण करने के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने विभाग के अधिकारियों को कोटखाई से हरिद्वार हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस को चलाने तथा परागपुर से ठियोग चलने वाली बस को कोटखाई तक चलाने के निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने नवनिर्मित बस अड्डे के प्रागंण में देवदार का पौधा भी रोपित किया।
इस अवसर पर नगर पंचायत कोटखाई पार्षद मोहित नंदा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम में आईटी सेल अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश चेतन बरागटा ने मंत्री महोदय को जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया तथा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी दी।
इस अवसर पर विधायक चौपाल बलबीर वर्मा, खाद्य आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष बलदेव तोमर, अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी जिला महासु अजय श्याम, मण्डलाध्यक्ष जुब्बल-कोटखाई-नावर गोपाल जबईक, प्रदेश युवा मोर्चा कार्यकारिणी सदस्य संदीप गांगटा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अंकुश चौहान, जिला परिषद सदस्य फरोला वार्ड अनिल काल्टा, पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत कोटखाई सुन्दर चौहान, अध्यक्ष अल्प संख्यक जुब्बल-कोटखाई-नावर युसुफ खान, वरिष्ठ कार्यकर्ता राविन्द्र चौहान, महेन्द्र चौहान, ज्ञान जस्टा, उपमण्डलाधिकारी सौरव जस्सल, कार्यकारी निदेशक एचआरटीसी घनश्याम शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक दलजीत सिंह, बस अड्डा प्रबंधक एवं विकास प्राधिकरण एचआरटीसी मदन चौहान, आरएम तारा देवी विनोद शर्मा, आरएम रोहडू, आरटीओ शिमला दिला राम तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

खनाग स्कूल के विद्यार्थियों को गेस्ट लेक्चर से मिले आधुनिक शिक्षा के गुर

आनी: मधु शर्मा, आनी उपमंडल के शिखर पर स्तिथ जलोड़ी पास के साथ लगते राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खनाग के छात्रों ने वोकेशन शिक्षा...

कांग्रेस ने जारी किया उपचुनाव के लिए प्रत्याशी

बिग ब्रेकिंग - मंडी से प्रतिभा सिंह, अर्की से संजय अवस्थी, फतेहपुर से भवानी पठानिया और जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर होंगे कांग्रेस के...

भाजपा चुनाव प्रकोष्ठ रामपुर मंडल की बैठक का आयोजन रामपुर में किया गया।

आज दिनांक 3-10-2021 भाजपा चुनाव प्रकोष्ठ रामपुर मंडल की बैठक का आयोजन रामपुर में किया गया।बैठक में चुनाव प्रकोष्ठ रामपुर मंडल के संयोजक श्री...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

आनी वश्ता रोड पक्का नही हुआ तो करेगे चुनावों का बहिष्कार

आनी: आनी वश्ता रोड का कार्य लगभग पिछले चार दशकों से चला रहा है जो आज दिन तक पक्का नही हुआ , लोगो मे...

खनाग स्कूल के विद्यार्थियों को गेस्ट लेक्चर से मिले आधुनिक शिक्षा के गुर

आनी: मधु शर्मा, आनी उपमंडल के शिखर पर स्तिथ जलोड़ी पास के साथ लगते राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खनाग के छात्रों ने वोकेशन शिक्षा...

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उच्च न्यायालय के अधिवक्ता दीपक शर्मा सुंफा को उप चुनाव से संबंधित एक अहम जिम्मेवारी सौंपी।

हिमाचल प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के लिए हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रामपुर बुशहर से संबंध रखने वाले एडवोकेट दीपक शर्मा सुंफा को...

कांग्रेस ने जारी किया उपचुनाव के लिए प्रत्याशी

बिग ब्रेकिंग - मंडी से प्रतिभा सिंह, अर्की से संजय अवस्थी, फतेहपुर से भवानी पठानिया और जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर होंगे कांग्रेस के...

Recent Comments